बीएचआईएम ऐप: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पुरस्कार योजनाओं द्वारा प्रतिदिन कमाएं BlogMyGov.in

बीएचआईएम ऐप: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पुरस्कार योजनाओं द्वारा प्रतिदिन कमाएं 

earn-through-modi-bhim-app

बीएचआईएम ऐप उपयोगकर्ताओं को इनाम देने के उद्देश्य से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नागपुर में डॉ बाबासाहेब अंबेडकर की 126 वीं जयंती के अवसर पर बीएचआईएम ऐप के तहत दो योजनाओं की घोषणा की।

बीएचआईएम ऐप के तहत शुरू की गई दो योजनाएं हैं, अर्थात् बीएचआईएम रेफरल बोनस स्कीम और बीएचआईएम मर्चेंट कैशबैक स्कीम।

"बीएचआईएम ऐप ने पूरे देश में कई जानकारियों पर सकारात्मक प्रभाव डाला है" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बीएचआईआईएम ऐप की मुख्य विशेषताएं:
  • प्रधान मंत्री मोदी ने बीएचआईएम ऐप के तहत दो योजनाएं शुरू कीं, अर्थात् बीएचआईएम रेफ़रल बोनस स्कीम और बीएचआईएम मर्चेंट कैशबैक स्कीम
  • बीएचआईएम रेफरल बोनस स्कीम उन व्यक्तियों के लिए शुरू की गई है जो बीएचआईएम प्लेटफॉर्म पर नए उपयोगकर्ताओं को लाने के लिए मौजूदा बीएचआईएम उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित करेंगे.
  • बीएचआईएम मर्चेंट कैशबैक स्कीम व्यापारियों के लिए लॉन्च की गई है जो उन्हें कैशबैक के साथ 300 रुपये प्रति माह तक प्रोत्साहित करेगी.
उन्होंने कहा, "हम एक समय तक पहुंच रहे हैं जब मोबाइल फोन होंगे जहां वित्तीय लेनदेन होगा: पीएम @ नरेंद्र मोदी," बड़ा दैनिक जीतने के लिए ग्राहक और व्यापारियों के रूप में बीएचआईएम का उपयोग करने की अपील की .

तीन महीने पहले जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भील-भारत इंटरफेस फॉर मनी का शुभारंभ किया तो उन्होंने भारत को एक उपकरण प्रदान किया जो सभी डिजिटल भुगतानों के लिए एक-स्टॉप समाधान हो सकता है।

अब, 1.8 करोड़ से अधिक लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है, जो Google Play Store और iOS App Store दोनों पर उपलब्ध है, भारत सरकार ने बीएचआईएम उपयोगकर्ताओं को पुरस्कृत करने के लिए दो रोमांचक नई पेशकश शुरू की हैं। ये दो योजनाएं हैं:
  • बीएचआईएम रेफरल बोनस स्कीम, और
  • बीएचआईएम मर्चेंट कैशबैक स्कीम
बीएचआईएम रेफरल बोनस स्कीम (व्यक्तियों के लिए) क्या है?
  • रेफरल बोनस स्कीम मौजूदा बीएचआईएम उपभोक्ताओं को बीएचआईएम प्लेटफॉर्म पर नए उपयोगकर्ताओं को लाने के लिए प्रोत्साहित करेगा और नए उपयोगकर्ताओं को बीएचआईएम का उपयोग करके या बीएचआईएम पर नए उपयोगकर्ताओं का जोड् करके दूसरों के साथ लेनदेन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। इसलिए, बीएचआईएम (रेफरी) के रेफरर और नए उपयोगकर्ता दोनों को भुगतान किया जाएगा। इस रेफरल को तब सफल माना जायेगा, जब 3 यूनिक सफल वित्तीय लेनदेन नए उपयोगकर्ता द्वारा पूरा कर लिया गया है।
  • न्यूनतम 3 यूनिक सफल लेनदेन के पूरा होने पर केवल रु. 50 से किसी भी 3 यूनिक उपयोगकर्ताओं (ग्राहक या व्यापारियों के लिए), संदर्भ और रेफरी को बीएचआईएम ऐप में सूचना के माध्यम से बोनस राशि के बारे में सूचित किया जाएगा। संदर्भकर्ता को 10 रुपये प्रति सफल रेफरल मिलेगा, जबकि नए उपयोगकर्ताओं को बीएचआईएम ऐप से डाउनलोड और उपयोग के लिए 25 रुपये मिलेंगे।
स्रोत: BlogMyGov.in

No comments