RJD विधायक की धमकी, हमारे पास 80 MLA, तेजस्वी नहीं बल्कि अब नीतीश कुमार देंगे इस्तीफा

RJD विधायक की धमकी, हमारे पास 80 MLA, तेजस्वी नहीं बल्कि अब नीतीश कुमार देंगे इस्तीफा

rjd-warns-jdu-we-are-80-paramnews-tejaswi-yadav-not-resign-but-nitish-kumar-resign


नई दिल्ली 13 जुलाई : बिहार की राजनीति में चल रहे उठापटक में एक नया मोड आ गया है. इस वक्त राजद सुप्रीमो लालू यादव सपरिवार भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे हुए हैं. जबकि दूसरी ओर भ्रष्ट्राचार के मामले में घिरे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर मामला दर्ज होने के बाद विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है. दरअसल, जदयू ने फिलहाल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपनी सफाई के लिए 4 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. अगर इन चार दिनों में तेजस्वी खुद अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो सरकार उन्हें बर्खास्त कर सकती है. हालांकि, नीतीश के चार दिन के इस अल्टीमेटम को लालू यादव ने मात्र चार घंटे में ही खारिज कर दिया.

इधर, आरजेडी के एक विधायक भाई वीरेंद्र ने सरकार को धमकी देते हुए खुले तौर पर कहा है कि हमारे पास 80 विधायक है और हम जो चाहेंगे वही होगा. तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे और पूरी पार्टी उनके साथ है. ऐसे में किसी भी प्रकार का दबाव कोई भी हमारे ऊपर नहीं बना सकता है.

नीतीश कुमार की तरफ से तेजस्वी यादव को अपने पक्ष में सफाई देने के लिए 4 दिनों की मोहलत दिए जाने को लेकर भी वीरेंद्र ने कहा कि आरजेडी किसी भी व्यक्ति की सलाह पर कोई काम नहीं करती है. साथ ही वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी के ऊपर जो भी आरोप लगे हैं वह आरजेडी का अंदरुनी मामला है और पार्टी उसको लेकर फैसला करेगी कि उन्हें क्या कदम उठाना है.

बुधवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी, जिसके बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी थी. सभी आरोपों को झूठा करार देते हुए तेजस्वी यादव ने इसे पीएम मोदी और अमित शाह की साजिश करार दिया. तेजस्वी ने कहा कि 28 साल के एक युवा से डर गई है बीजेपी इसलिए फंसाने की साजिश हो रही है. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने कोई गड़बड़ी नहीं की और बीजेपी को करारा जवाब देंगे.

तेजस्वी पर लगे आरोप
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति का आरोप है, जिसमे हाल में सीबीआई द्वारा घंटो तक उनसे पूछताछ भी की गयी थी. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पिछले दो महीने में लालू परिवार पर कई आरोप लगाए हैं. सुशील मोदी के अनुसार- उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्तियां हैं.

तेजस्वी की सफाई
तेजस्वी यादव ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि 2004 में मैं 13-14 साल का था. इस उम्र में घोटाला कैसे कर सकता हूं. तब मेरे मूंछे तक नहीं उगी थी.

Comments