जल्दी आवेदन करे: दिल्ली में शिक्षकों के 14,820 पदों के लिए निकली नौकरी

जल्दी आवेदन करे: दिल्ली में शिक्षकों के 14,820 पदों के लिए निकली नौकरी

dssb-teacher-job-apply-for-14820-posts-paramnews

नई दिल्ली: अगर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी में लगे है तो आपके लिए यह बहुत ही सुनहरा मौका है. दिल्ली अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड (DSSSB) ने 14,820 शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है. बोर्ड की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक दिल्ली सरकार के स्कूलों के लिए 8914 और तीनों नगर निगमों के स्कूलों के लिए 5906 पदों के लिए भर्ती निकाली हैं.

हालाँकि, इस भर्ती में दिल्ली सरकार के स्कूलों में ठेका या अतिथि शिक्षक के अलावा सर्वशिक्षा अभियान के तहत काम करने वालों को उम्र सीमा में छूट का भी प्रावधान है. आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने 11 अप्रैल 2017 को दिल्ली सरकार और नगर निगमों के खाली पदों को भरने का आदेश दिया था.

कितना है वेतन
इनमें शिक्षकों के पदों के लिए Rs. 4800 का ग्रेड तय किया गया है तथा इसके अलावा कुछ अन्य भर्तियों के लिए 4200 का ग्रेड पे तय किया गया है.

कैसे करना है आवेदन
चूँकि इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मंगाए गए हैं, तो इसका आवेदन आप DSSB के आधिकारिक वेबसाइट पर करे. आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है. इसमें महिलाओं, एससी-एसटी, दिव्यांगों को छूट दी गई है. आवेदन के लिए यहां करें क्लिक
क्या होनी चाहिए योग्यता
आपको इस पद के लिए टीजीटी और पीजीटी के लिए सीटीई़टी पास होना जरूरी है.

कैसे होगा सेलेक्शन
इन पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.

कब है आवेदन की अंतिम तारीख
इसके लिए आवेदन लेना 25 अगस्त को शुरू कर दिया जाएगा और इसकी अंतिम तारीख 15/9/2017 होगी. ज्यादा जानकारी के लिए यहां करें क्लिक.

No comments