फेसबुक फीड में व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन: फेसबुक ला रहा है बड़ा अपडेट

फेसबुक फीड में नया व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन:  फेसबुक ला रहा है बड़ा अपडेट
आने वाले समय में हमें सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और व्हाट्सऐप की शानदार जुगलबंदी देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक अपनी ऐप पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. जिसकी मदद से यूज़र्स तुरंत और आसानी से फेसबुक और व्हाट्सऐप ऐप के बीच स्विच कर पाएंगे. ऐसा शॉर्टकट बटन के ज़रिए संभव होगा। यह शॉर्टकट बटन ऐप के मेन्यू में दिया होगा.

facebook-updates-whatsapp-shortcut-button-in-its-android-app-paramnews


दरअसल, कंपनी ने फेसबुक फीड में नया व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन दिया है. यह फीचर अभी कुछ एंड्रॉयड ऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध है. मेन्यू एरिया में नज़र आ रहे व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन पर यूज़र जैसे ही टैप करेंगे, व्हाट्सऐप ऐप खुल जाएगा. खबरों की मानें तो डैनिश भाषा को डिफॉल्ट लैंगवेंज चुनने वाले चुनिंदा यूजर ही इस फीचर को देख पा रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि फेसबुक के जरिए कंपनी व्हाट्सएप यूजर की संख्या बढ़ाने की कोशिश में है.

एंड्रॉयड यूजर कर पाएंगे इस्तेमाल 

खबरों की मानें तो डैनिश भाषा को डिफॉल्ट लैंगवेंज चुनने वाले चुनिंदा यूजर ही इस फीचर को देख पा रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि फेसबुक के जरिए कंपनी व्हाट्सएप यूजर की संख्या बढ़ाने की कोशिश में है. हालांकि अभी यह भी साफ नहीं है कि व्हाट्सऐप अकाउंट नहीं रखने वाले यूज़र इस शॉर्टकट पर टैप करन से क्या होगा. 

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसबुक इस फीचर के ज़रिए व्हाट्सऐप यूज़र की संख्या बढ़ाने की कोशिश में है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में बहुत ज़्यादा लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल उतना ज्यादा हीं होता है. बताया जा रहा है कि कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग चुनिंदा देश में कर रही है. यूज़र की प्रतिक्रिया देखने के बाद ही इसे बाकी के देशों में रोलआउट किया जाएगा.

आपको बता दें कि फेसबुक ने व्हाट्सऐप को 2014 में खरीदा था. इसके बाद से ही कंपनी दोनों ही प्लेटफॉर्म को एक-दूसरे के फायदे के लिए इस्तेमाल करती रही है. पिछले साल ही कंपनी ने कुछ यूज़र के व्हाट्सऐप ब्योरे का इस्तेमाल विज्ञापन और अन्य काम के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया था. प्राइवेसी के कई हिमायती यूज़र ने व्हाट्सऐप के इस कदम का विरोध भी किया था.

Comments