Friday, 23 November 2018

सेवानिवृत्त बैंककर्मियों की पेंशन अपडेट की मांग | रिटायरीज फेडरेशन ऑफ बिहार

सेवानिवृत्त बैंककर्मियों की पेंशन अपडेट की जाए पारिवारिक पेंशन में वृद्धि एवं वर्ष 2002 के पूर्व सेवानिवृत्त बैंककर्मियों को सौ फीसदी महंगाई भत्ता का भुगतान 

अखिल भारतीय बैंक रिटायरीज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएम देशपांडे ने केंद्र सरकार से मांग की कि सेवानिवृत्त बैंककर्मियों की पेंशन को अपडेट किया जाए. इसके साथ ही पारिवारिक पेंशन में वृद्धि एवं वर्ष 2002 के पूर्व सेवानिवृत्त बैंककर्मियों को सौ फीसदी महंगाई भत्ता का भुगतान किया जाए.

मांगें रखीं

[post_ads]
  • ' सेवानिवृत्त बैंककर्मी शीतकालीन सत्र में दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन .
  • ' रिटायरीज फेडरेशन ऑफ बिहार ने किया सम्मेलन का आयोजन .
  • ' सौ फीसदी महंगाई भत्ता भुगतान की मांग की गई.
श्री देशपांडे ने कहा कि बैंक में तीन व चार दशक तक सेवा करने वाले बैंककर्मियों की हालत सेवानिवृत्ति के बाद खास्ता है. एसएम देशपांडे ने कहा कि बैंक प्रबंधन की शीर्ष संस्था इंडियन बैंक एसोसिएशन इस संबंध में सेवानिवृत्त कर्मियों से बात ही नहीं करना चाहता है. केंद्र की इस भेदभावपूर्ण नीति के खिलाफ शीतकालीन सत्र के दौरान सेवानिवृत्त बैंककर्मी दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे. श्री देशपांडे बुधवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) भवन परिसर में बैंक रिटायरीज फेडरेशन ऑफ बिहार के प्रथम त्रैवार्षिक सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.
[post_ads_2]
संगठन की बिहार शाखा के महामंत्री सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए स्वास्थ्य बीमा की नीति भी भेदभावपूर्ण है. सम्मेलन की अध्यक्षता फेडरेशन के बिहार अध्यक्ष एके सिंह ने किया.

वहीं अखिल भारतीय ग्रामीण बैंक अधिकारी संघ के संयोजक डीएन त्रिवेदी, फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री देवेश भट्टाचार्य सहित अन्य नेता मौजूद थे.

pension-update-of-retired-bank-employees

Source: हिन्दुस्तान ब्यूरो

0 comments

Post a Comment